सर्वे -कुछ ऐसा होगा टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम


मनोज जैसवाल 19 फरवरी को भारत मिशन वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत कर देगा। पहले मुकाबले में उसके सामने होगा उलटफेर करने में माहिर बांग्लादेश। मैच से पहले धोनी और टीम मैनजमेंट की सबसे बड़ी मुश्किल होगी क्या हो टीम का बल्लेबाजी क्रम। उनकी इस मुश्किल को आसान बनाते हुए manojjaiswalpbt.blogspot.com के पाठकों ने सहवाग, सचिन, गंभीर, कोहली, धोनी, युवराज और पठान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मंशा जाहिर की है। सर्वे में 37 फीसदी पाठकों का मानना है कि धोनी को मध्यक्रम में कोहली, युवराज और पठान को मौका देना चाहिए। पारी की शुरुआत सहवाग और सचिन ही करें, वहीं तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर बल्लेबाजी करने उतरे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच खत्म होने के बाद manojjaiswalpbt.blogspot.com पर कराई गई रायशुमारी से यही बात सामने आई है।

दूसरे अभ्यास मैच ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के बावजूद सुरेश रैना पाठकों का दिल जीतने में नाकाम रहे हैं। सर्वे से एक और बात सामने निकल कर आई कि जिस बैटिंग क्रम में पठान को जगह नहीं मिली है उसे पाठकों ने एक सिरे से नकार दिया है। पठान के अलावा पाठकों ने गंभीर को भी हर हाल में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा मानते हैं। पाठकों इस समर्थन का कारण है पठान का हालिया फॉर्म। यूसुफ ने जिस तरह से साउथ अफ्रीकी पर जमीन दो-दो विस्फोटक पारियां खेली थीं उन्होंने टीम इंडिया में अपने दावेदारी पहले ही मजबूत कर दी थी। वे निचले मध्यक्रम बल्लेबाजी को और मजबूती देते हैं।

सहवाग, सचिन, गंभीर, कोहली, धोनी, रैना और पठान के बैटिंग क्रम को लगभग 29 प्रतिशत पाठकों ने समर्थन किया है। युवराज न होने के बावजूद इस बैटिंग कॉम्बिनेशन को मिले वोटों से यह तो साफ है कि पाठक युवराज के हालिया फॉर्म से नाराज हैं। अगर वे टीम में शामिल नहीं भी किए जाए तो भी पाठकों के हिसाब से टीम का प्लेइंग इलेवन मजबूत दिखता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने खासा निराश किया था। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में धोनी और उनकी पलटन ने जिस आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की है उससे सभी विपक्षी टीम चौक्कने हो गए होंगे। दूसरे मैच में धोनी ने 64 गेंदों में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन बनाए। गौतम गंभीर ने 85 गेंदों में 11 चौके की मदद से 89 रन बनाए। सुरेश रैना ने फॉर्म में शानदार वापसी करते हुए 26 गेंदों में 50 रन की तूफानी खेली जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में मजबूत दावेदारी पेश करते हुए 68 गेंदों में 7 चौके की मदद से 59 रन बनाए। इस प्रदर्शन का असर सर्वे के नतीजों में भी देखने को मिला।

वहीं लगभग 20 फीसदी पाठकों ने सहवाग, सचिन, गंभीर, धोनी, युवराज, पठान और रैना को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने पर अपना मुहर लगाया है। इस बैटिंग क्रम को मिले वोट चौकाने वाले हैं। इस कॉम्बिनेशन का सबसे बड़ा फायदा है टीम की बॉलिंग डिपार्टमेंट को। इसमें कुल चार पार्ट टाइम स्पिनर शामिल हैं।

केवल 7 फीसदी पाठक सहवाग, सचिन, गंभीर, कोहली, धोनी, युवराज और रैना को बैटिंग क्रम में शामिल किए जाने पर सहमत हैं। वहीं सहवाग, सचिन, कोहली, धोनी, युवराज, पठान और रैना को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाए जाने पर 6 प्रतिशत पाठकों की मंजूरी है।

कुछ ऐसा रहा सर्वे का नतीजा

सहवाग, सचिन, गंभीर, कोहली, धोनी, युवराज और पठान-37 प्रतिशतसहवाग, सचिन, गंभीर, कोहली, धोनी, रैना और पठान-29 प्रतिशतसहवाग, सचिन, गंभीर, कोहली, धोनी, युवराज और रैना-7 प्रतिशतसहवाग, सचिन, कोहली, धोनी, युवराज, पठान और रैना-6 प्रतिशतसहवाग, सचिन, गंभीर, धोनी, युवराज, पठान और रैना-20 प्रतिशत। -
 
इस पोस्ट का शार्ट यूआरएल चाहिए: यहाँ क्लिक करें। Sending request...
Comment With:
OR
The Choice is Yours!

1 कमेंट्स “सर्वे -कुछ ऐसा होगा टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम”पर

  1. khele koi bhi par jeet hamari honi chahiye kon kab farm men aa jaye malum nahi , sab ek se badh kar ek

    ReplyDelete

Widget by:Manojjaiswal
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Online Marketing
Praca poznań w Zarabiaj.pl
 

Blog Directories

क्लिक >>

About The Author

Manoj jaiswal

Man

Behind

This Blog

Manoj jaiswal

is a 56 years old Blogger.He loves to write about Blogging Tips, Designing & Blogger Tutorials,Templates and SEO.

Read More.

ब्लॉगर द्वारा संचालित|Template Style by manojjaiswalpbt | Design by Manoj jaiswal | तकनीक © . All Rights Reserved |