वर्ल्डकपः आयरलैंड ने किया उलटफेर, इंग्लैंड की सनसनीखेज हार

 मनोज जैसवाल 
बेंगलूरु. केविन ओ ब्रायन के विस्फोटक शतक के बूते आयरलैंड ने वर्ल्डकप 2011 का पहला उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया।
328 रन के कठिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी आइरिश टीम ने 5 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिया।

आयरलैंड की ओर से केविन ओ ब्रायन 63 गेंदों में 113 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उन्होंने मात्र 50 गेंद में सेंचुरी ठोककर वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने जोनाथन ट्रॉट (92), इयान बेल (81) और केविन पीटरसन (59) के शानदार अर्धशतकों से आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 327 रन का मजबूत
स्कोर खड़ा कर दिया।

इंग्लैंड के चोटी के चारों बल्लेबाजों ने आयरलैंड के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण को सबक सिखाते हुए उनकी तबियत से धुनाई की। ट्रॉट और बेल के पास शतक पूरा करने का मौका था। लेकिन वे थोड़ा दूर रह गए।

ट्रॉट ने 92 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 92 रन की शानदार पारी खेली जबकि बेल ने 86 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 81 रन बनाए। पीटरसन ने सिर्फ 50 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 59 रन ठोके। कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने 37 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 34 रन बनाए।

स्ट्रॉस और पीटरसन ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 91 रन की मजबूत साझेदारी की जबकि ट्रॉट और बेल ने तीसरे विकेट के लिए 167 रन जोड़े। आयरलैंड के मध्यम गति के तेज गेंदबाज जान मूनी ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को आउट कर प्रतिरोधक क्षमता दिखाई। मूनी ने बेल और ट्रॉट के विकेट आठ रन के अंतराल में झटके और फिर उन्होंने पॉल कोलिंगवुड (16) और टिम ब्रेसनन (चार) को भी पैवेलियन भेजा।

मैच के लिए टीम कुछ इस प्रकार है-

इंग्लैंड- एंड्रयू स्ट्रॉस, केविन पीटरसन, जोनाथन ट्रॉट, इयान बेल, पॉल कोलिंगवुड, मैट प्रायर. माइकल यार्डी, टिम ब्रेसनन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ग्रेम स्वान, जेम्स एंडरसन।

आयरलैंड- विलियम पोर्टफिल्ड, पॉल स्टरलिंग, एड जॉयस, नाइल ओ ब्रायन, एलेक्स क्युसेक, केविन ओ ब्रायन, गैरी विल्सन, जॉन मुनी, ट्रेंट जॉन्सटन, जॉर्ज डोकरेल, बॉयड रानकिन।
manojjaiswalpbt@gmail.com



इस पोस्ट का शार्ट यूआरएल चाहिए: यहाँ क्लिक करें। Sending request...
Comment With:
OR
The Choice is Yours!

0 कमेंट्स “वर्ल्डकपः आयरलैंड ने किया उलटफेर, इंग्लैंड की सनसनीखेज हार”पर

Widget by:Manojjaiswal
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Online Marketing
Praca poznań w Zarabiaj.pl
 

Blog Directories

क्लिक >>

About The Author

Manoj jaiswal

Man

Behind

This Blog

Manoj jaiswal

is a 56 years old Blogger.He loves to write about Blogging Tips, Designing & Blogger Tutorials,Templates and SEO.

Read More.

ब्लॉगर द्वारा संचालित|Template Style by manojjaiswalpbt | Design by Manoj jaiswal | तकनीक © . All Rights Reserved |