बारिश ने घटाया इंग्लैंड का टारगेट :विराट कोहली ने सेंचुरी जड़ी

View Image in New Windowमनोज जैसवाल : कार्डिफ।। पूरी सीरीज में एक मैच भी न जीत सकने वाले भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 304 रन बनाए। लेकिन बारिश की वजह से इंग्लैंड का टारगेट 47 ओवर में 295 कर दिया गया। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सेंचुरी जड़ी। अपना आखिरी वनडे मैच खेल रहे राहुल द्रविड़ ने भी हाफ सेंचुरी लगाई। आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी हाफ सेंचुरी ठोकी।
भारत की तरफ से बैटिंग की शुरुआत करने के लिए पार्थिव पटेल और अजिंक्य रहाणे उतरे। दोनों ने रुक कर खेलने की रणनीति अपनाई, लेकिन रन-रेट भी धीमा रहा। अजिंक्य और पार्थिव ने 12 ओवर में 52 रन बनाए। 13वें ओवर की पहली ही गेंद पर रहाणे को डर्नबैच की गेंद पर फिन ने लपक लिया। रहाणे 26 रन बना पाए। 19 रन बना कर 16वें ओवर में पार्थिव भी आउट हो गए। पार्थिव को स्वान की गेंद पर ब्रेसनन ने कैच किया।
रहाणे और पार्थिव के बाद भारत की पारी को द्रविड़ और विराट कोहली ने संभाला। अपने आखिरी वनडे में राहुल द्रविड़ ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए हाफ सेंचुरी लगाई। 79 गेंद पर 69 रन बनाने के बाद द्रविड़ स्वान की गेंद पर बोल्ड हो गए। विराट कोहली ने 87 गेंद में सेंचुरी जड़ी। विराट ने 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 107 रन बना कर आउट हुए। विराट कोहली स्वान की गेंद पर हिट विकेट हुए।


आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने के मकसद से सुरेश रैना और कप्तान धोनी उतरे। रैना 1 छक्के की मदद से 15 रना बना कर आउट हो गए। रैना को फिन की गेंद पर ब्रेसनन ने लपका। रैना के बाद आए रवींद्र जडेजा को पहली गेंद पर बोपारा ने लपक लिया। रवींद्र जडेजा डर्नबैच का शिकार बने।


धोनी ने आखिरी ओवरों में धुआंधार बैटिंग करते हुए 26 गेंद पर नाबाद 50 रन ठोक दिए। धोनी ने 5 चौके और 2 छक्के जड़े।


टॉस जीत कर इंग्लैंड ने भारत को बैटिंग का न्योता दिया। मैच शुरू होने से ठीक पहले थोड़ी बारिश हुई , जिसकी वजह से मैच करीब आधे घंटे देर से शुरू हुआ।


इंग्लैंड ने आखिरी ग्यारह खिलाड़ियों में तीन बदलाव करते हुए समित पटेल , जेड डर्नबाक और जॉनी बेयरस्टो को क्रिस ब्रॉड , जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स की जगह शामिल किया।


भारत ने सिर्फ एक बदलाव किया। चोटिल प्रवीण कुमार की जगह विनय कुमार को शामिल किया गया।


5 वनडे की सीरीज में इंग्लैंड 2-0 की अजेय बढ़त हासिल किए हुए है। बारिश की वजह से सीरीज का 1 मैच रद्द हो गया था और 1 मैच टाई हो गया था।

यह भी देखे : टीम के संकटमोचक द्रविड़ ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा !
इस पोस्ट का शार्ट यूआरएल चाहिए: यहाँ क्लिक करें। Sending request...
Comment With:
OR
The Choice is Yours!

0 कमेंट्स “बारिश ने घटाया इंग्लैंड का टारगेट :विराट कोहली ने सेंचुरी जड़ी”पर

Widget by:Manojjaiswal
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Online Marketing
Praca poznań w Zarabiaj.pl
 

Blog Directories

क्लिक >>

About The Author

Manoj jaiswal

Man

Behind

This Blog

Manoj jaiswal

is a 56 years old Blogger.He loves to write about Blogging Tips, Designing & Blogger Tutorials,Templates and SEO.

Read More.

ब्लॉगर द्वारा संचालित|Template Style by manojjaiswalpbt | Design by Manoj jaiswal | तकनीक © . All Rights Reserved |