10 साल बाद क्‍यों कड़वा हो जाता है शादी का लड्डू ?- केला खाने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है-गलत साइज का ब्रा कोशिकाओं को क्षतिग्रस्‍त करता है -पुरुषों के लिए एक रात काफी है

प्रकाशित मनोज जैसवाल 26-10-2010-11-40-00-pm
  कहावत शादी के लड्डू के बारे में कई कहावत प्रचलित है लेकिन पहली बार शोधकर्ताओं ने सर्वेक्षण कर पाया है कि शादी के दस साल बाद शादी उबाऊ हो जाती है। पति पत्‍नी यह सोचने लगते हैं कि ऐसे पार्टनर से शादी करने की गलती क्‍यों की?



ब्रिटेन में हुए एक सर्वेक्षण में 3,000 शादीशुदा पुरुषों और महिलाओं को शामिल किया गया। लोगों ने कहा कि शादी के 10 साल के बाद पति और पत्नी के बीच उस तरह का प्‍यार और जोश नहीं रह जाता जैसा शादी के ठीक बाद होता है।



शोधकर्ताओं का कहना है कि शादी के 10 साल बाद पति और पत्नी एक दूसरे से उब जाते हैं। पति-पत्नी के बीच पहले जैसा उत्साह नहीं रह जाता और रोजमर्रा की जिंदगी में दोनों को तालमेल बिठाने में दिक्‍कत आती है।


इसके साथ ही शोधकर्ताओं ने यह भी पाया है कि हर पांचवे दम्पति को सेक्‍स लाइफ में भी इंट्रेस्‍ट नहीं रह जाता है। यहां तक कि कपल एक दूसरे की तारीफ करना भी पसंद नहीं करते हैं। सर्वेक्षण में शामिल 12 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्‍हें याद नहीं कि पिछली बार उनके पार्टनर ने उनकी तारीफ कब की थी।



पहले शोधकर्ताओं ने कहा था कि शादी के सात साल के बाद कपल एक दूसरे से उब जाते हैं लेकिन अब उनका कहना है कि सात साल बाद दोनों एक दूसरे के प्रति उदासीन होने लगते हैं और 10 साल 11 महीने के बाद यह रिश्‍ता उबाऊ हो जाता है।



केला खाने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है

  केला खाए मस्त रहे  
प्रजनन सं समस्‍या से गुजर रहे पुरुषों के लिए खुशखबरी है। उन्‍हें अब दवाओं को सेवन नहीं करना पड़ेगा। केला खाकर वह अपनी प्रजनन क्षमता बढ़ा सकते हैं।

सिंगापुर के यूरो‍लॉजिस्‍ट ने दावा किया है कि तीन दिन में एक बार अगर केला खाया जाए तो पुरुष प्रजनन संबंधी समस्‍या से निजात पा सकते हैं।

यूरोलॉजिस्‍ट का कहना है कि केले में मैग्‍नेशियम पाया जाता है। यह स्‍पर्म की संख्‍या को दोगनी गति से बढ़ाता है।

उन्‍होंने यह भी कहा है कि इस समस्‍या से निजात पाना चाहते हैं तो अल्‍कोहल और स्‍मोकिंग से दूर रहें। हॉट शॉवर लें। अच्‍छी म्‍यूजिक सुने। केले के साथ साथ मेवे, आलू, सी फूड और स्‍पेगेटी खाएं। इससे स्‍पर्म का प्रोडक्‍शन ज्‍यादा होता है।

 




कपड़ों के चुनाव में महिलाएं घंटों समय लगाती है लेकिन ब्रा चुनने के मामलों में वे बहुत लापरवाह होती हैं। शोधकर्ताओं ने शोध में पाया है कि 80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज का ब्रा पहनती हैं। और इसके बारे में उन्‍हें जानकारी भी नहीं होती है।


हैम्पशायर विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स साइंस विभाग के शोधकर्ताओं ने कहा है कि गलत ब्रा का चुनाव कोशिकाओं को क्षति पहुंचा सकते हैं। शोधकर्ताओं ने पिछले तीन सालों में 100 महिलाओं पर 50 से भी ज्‍यादा कंपनियों के ब्रा पर शोध किया है।


शोधकर्ता डॉक्‍टर जोना सिक्‍योर का कहना है कि एक्‍सरसाइज के दौरान ब्रेस्‍ट 21 सेंटीमीटर तक मूव करते हैं। ये चारों तरफ मूव करते हैं लेकिन ज्‍यादातर ब्रा ब्रेस्‍ट के उपर नीचे होने वाले मूवमेंट को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।



बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं के ब्रेस्‍ट का साइज बदलता है लेकिन फिर भी महिलांए किसी एक कंपनी के ब्रा लंबे समय तक पहनती हैं वो दूसरी कंपनी के ब्रा ट्राई नहीं करती हैं। यहां तक की एक्‍सरसाइज के दौरान भी महिलाएं साधारण ब्रा ही पहनती हैं।


साइज के अनुरूप ब्रा नहीं पहनने से ब्रेस्‍ट पर दबाव बढ़ता है1 इससे दर्द होता है और त्‍वचा पर झुर्रियां पड़ जाती है। इसलिए शादी के बाद, गर्भावस्‍था, ब्रेस्‍ट फीड और मोनोपॉज के दौरान खासकर महिलाओं को ब्रेस्‍ट के साइज के अनुरूप ब्रा बदलने की जरूरत है।पुरुषों के लिए एक रात काफी है मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि रिश्‍ते और सेक्‍स के मामलों में महिलाओं और पुरुषों की सोच अलग होती है। महिला जिसे प्‍यार करती है उसी से शारीरिक संबंध बनाती है लेकिन पुरुषों की सोच इससे बिल्‍कुल अलग है।



शोध ने किया खुलासा
हाल ही में हुए शोध में शोधकर्ताओं ने शोधकर मनोवैज्ञानिकों के इस विशेषण पर मुहर लगा दी है। उन्‍होंने लड़कियों को चेतावनी दी है कि अगर कोई पुरुष आपकी तरफ आ‍कर्षित होता है तो इसे प्‍यार समझने की भूल न करें क्‍योंकि शोध में यह बात सामने आई है कि ज्‍यादातर पुरुष सेक्‍स के लिए ही महिलाओं से दोस्‍ती करते हैं। वे रिश्‍तों के चक्‍कर में पड़ना नहीं चाहते हैं।



जबकि महिलाओं की सोच पुरुषों से बिल्‍कुल अलग होती है। वे किसी से दोस्‍ती करने के बाद उससे डेटिंग करना चाहती हैं। जब पुरुष साथी उनके पैमाने पर खरा उतरता है तब वह सेक्‍स के बारे में सोचती हैं । ज्‍यादातर पुरुष पहली मिलन में ही महिलाओं से संबंध बनाना चाहते हैं।



आकस्किम सेक्‍स में विश्‍वास करते हैं

शोधकर्ता कैरोलिन ब्रेडशॉ ने कॉलेज के 71 लड़कियां और 71 लड़कों पर अध्ययन किया। शोध में 41 प्रतिशत लड़कियों ने स्‍वीकार किया कि सेक्‍स करने से पहले रिश्‍ता उनके लिए मायने रखता है। वहीं सिर्फ 20 प्रतिशत लड़कों ने डेटिंग को महत्‍व दिया। ज्‍यादातर लड़कों का कहना था कि वे आकस्किम सेक्‍स में विश्‍वास करते हैं। वे रिश्‍तों की चक्‍कर में नहीं पड़ना चाहते हैं।


अर्थात महिलाएं सेक्‍स से पहले रिश्‍ते बनाने में यकीन करती हैं। लेकिन पुरुष की फितरत इन मामलों में अलग है।email-manojjaiswalpbt@gmail.com
इस पोस्ट का शार्ट यूआरएल चाहिए: यहाँ क्लिक करें। Sending request...
Comment With:
OR
The Choice is Yours!

0 कमेंट्स “10 साल बाद क्‍यों कड़वा हो जाता है शादी का लड्डू ?- केला खाने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है-गलत साइज का ब्रा कोशिकाओं को क्षतिग्रस्‍त करता है -पुरुषों के लिए एक रात काफी है”पर

Widget by:Manojjaiswal
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
  • रफ़्तार
  • Online Marketing
    Praca poznań w Zarabiaj.pl
    Technology-Internet blog
     

    Blog Directories

    क्लिक >>

    About The Author

    Manoj jaiswal

    Man

    Behind

    This Blog

    Manoj jaiswal

    is a 56 years old Blogger.He loves to write about Blogging Tips, Designing & Blogger Tutorials,Templates and SEO.

    Read More.

    ब्लॉगर द्वारा संचालित|Template Style by manojjaiswalpbt | Design by Manoj jaiswal | तकनीक © . All Rights Reserved |